विवादों के बीच रफाल ने भरी पहली उड़ान, बना आकर्षण का केंद्र

कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में एयर शो के दौरान रफाल का प्रदर्शन किया गया रफाल ने अपनी पहली उड़ान बेहद धीमी गति के साथ भरी उड़ान शहीद पायलट साहिल गांधी को श्रद्धांजलि भी अर्पित की गई|

एरो इंडिया शो में विमानों ने एक से बढ़कर एक करतब दिखाए नई दिल्ली। देश के बहुचर्चित लड़ाकू विमान रफाल ने भारत में उड़ान भरी है। दरअसल, कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में एयर शो के दौरान रफाल का प्रदर्शन किया गया।

हालांकि रफाल ने अपनी पहली उड़ान बेहद धीमी गति के साथ भरी। रफाल की यह उड़ान शहीद पायलट साहिल गांधी को श्रद्धांजलि भी अर्पित की गई।

आपको बता दें कि बेंगलुरू में आयोजित एरो इंडिया शो में विमानों ने एक से बढ़कर एक करतब दिखाए। शो में सुखोई-30 विमान ने भी उड़ान भरी। लेकिन लोगों को रफाल विमान का इंतजार था। रफाल ने जैसे ही उड़ान भरी वहां मौजूद दर्शकों ने तालियों की गड़गड़ाहट से उसका स्वागत किया।

दर्शक तालियां बजाते-बजाते खड़े हो गए। विमानों के साथ ही हेलिकॉप्टरों ने भी इस शो में हैरतअंगेज करतब दिखाए। खुले आकाश में एक से एक करतब देख रहे लोगों में भारी उत्साह देखा गया।

आपको बता दें कि बेंगलुरु में आयोजित यह एशिया का सबसे बड़ा एयर शो है। यह शो हर साल आयोजित किया जाता है और इस बार इसका 12वां साल है।