हत्यारे शंभूलाल के समर्थन में रैली का आह्वान, 50 आरोपी को किया अरेस्ट

जयपुर: पश्चिम बंगाल के एक गरीब मुस्लिम मजदूर की राजस्थान के राजसमंद में हत्या कर देने के बाद उसे जिंदा जलाने और उसका विडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट करने के आरोपी शंभू लाल रेगर के समर्थन सोशल मीडिया पर आह्वान करने के बाद उसकी रैली निकालने के लिए जमा हुए तकरीबन 50 लोगों को पुलिस ने अपनी हिरासत में लिया है.

इस हत्यारे का समर्थन करने के लिए कुछ हिंदूवादी संगठन और असामाजिक तत्त्व मुस्लिमों के खिलाफ लोगों को भ्ध्का कर कानून के विपरीत जा रहे हैं.एडीजी लॉ ऐंड ऑर्डर एनआरके सिंह रेड्डी ने बताया कि बुधवार से उदयपुर में धारा 144 लागू है, लेकिन कुछ लोगों ने इस हत्या के आरोपी शंभू लाल के समर्थन में सभा भी की थी.

भीड़ को वहां से खादेधने के लिए पानी की बौछार की गई थी. इसके बाद भीढ़ बेकाबू हो गयी और उन्होंने पुलिस पर  पत्थरबाजी कर दी थी जिसमे 5 पुलिसवाले भी घायल हो गए हैं. वहीं जयपुर पुलिस ने सोशल मीडिया पर ज़हर उगलने वाले ‘उपदेश राणा’ को गिरफ्तार कर लिया है.

फेसबुक पर शंभू लाल के समर्थन में हिंदू सनातन संघ के राष्ट्रीय पदाधिकारी उपदेश राणा ने ‘उदयपुर चलो’ का आह्वान किया था. उपदेश ने अपने पोस्ट में हत्यारे का समर्थन करते हुए लव जिहाद के विरोध में आवाज बुलंद करने के लिए रैली का आह्वान किया था. अभी फिलहाल राजस्थान के उदयपुर सुरक्षा कारणों से में इंटरनेट सेवा को सस्पेंड कर दिया गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *