VIDEO: 3 साल से मार्कशीट के लिए कॉलेज के चक्कर काट रही छात्रा ने अपनाया वो तरीका की तुरंत हो गया काम

यूपी के मिर्जापुर से एक सनसनीखेज खबर सामने आई है. बताया जा रहा है कि यहां के एक आईटीआई कॉलेज से रिजल्ट न मिलने के चक्कर में एक छात्रा काफी समय से परेशान हो रही थी. लेकिन यूपी पुलिस के दखल के बाद छात्रा का काम आसन हो गया. बताया जा रहा है कि वाराणसी की एक छात्रा मिर्जापुर जिले के आईटीआई कॉलेज से पढ़ की थी.

लेकिन कॉलेज से रिजल्ट न मिलने के चलते छात्रा पीछले तीन साल से कॉलेज के चक्कर काट रही थी लेकिन इसके बाद भी कॉलेज प्रशासन उसकी समस्या पर गंभीरता से ध्यान ही नहीं दे रहा हैं. थक हार कर छात्रा ने यूपी 100 डायल को फोन कर शिकायत की.

छात्रा ने आरोप लगाया कि कॉलेज उस से बकाया फीस से अधिक पैसा मांग रहा हैं. मामले की सुचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने 30 मिनट के अंदर बकाया फीस जमा कराकर छात्रा की मार्कशीट उसे दिलवा दी. जिसके बाद छात्रा ने पुलिस का धन्यवाद किया.

वाराणसी के डीएलडब्ल्यू निवासी ज्योति सिंह ने मिर्जापुर जिले के चुनार के दरियापुर स्थित एक आईटीआई कॉलेज से पढ़ाई की थी. लेकिन कॉलेज प्रबंधन फीस जमा न होने के कारन तीन साल से उसकी मार्कशीट को नहीं दे रहा है.

जिसके बाद मंगलवार को आईटीआई कॉलेज पहुंची छात्रा ने मार्कशीट न मिलने पर परेशान होकर यूपी 100 डायल को फोन कर शिकायत दी. छात्रा ने शिकायत की कि तीन साल से कॉलेज द्वारा उसकी मार्कशीट नहीं दी जा रही है. पहले बकाया फीस जमा करने के लिए परेशान किया गया.

इसके बाद फीस जमा करने पर उससे मनमाना पैसा मांगा जाने लगा. कई बार कॉलेज आई तो कॉलेज प्रशासन परेशान करता रहा. कभी कर्मचारी उपस्थित नहीं होते और जब मिलते तो ज्यादा पैसे मांगने लगते.

इसके बाद छात्रा की शिकायत की. छात्रा की शिकायत के बाद पीआरवी मौके पर पहुंची और छात्रा को उसका मार्कशीट वापस दिला दी. छात्रा ने पुलिस की पहल पर मार्कशीट मिलने पर खुशी जताई.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *