जब सऊदी की महिलाओं ने पहली बार की थी ड्राइविंग, पुलिस ने स्वागत में दिए थे तोहफे

आज का दिन सऊदी अरब के लिए इतिहासिक था और उससे भी ज्यादा इतिहासिक था सऊदी महिलाओं के लिए. सऊदी महिलाओं के लिए यह दिन बेहद ख़ास दिन है. सऊदी महिलाऐं आज सुबह सवेरे से ही ड्राइविंग करने लगी.

इसके बाद से ही सऊदी महिलाओं को लेकर दुनिया भर में चर्चा चल रही है. इतना ही नहीं सोशल मीडिया पर भी सिर्फ और सिर्फ सऊदी महिलाऐं नज़र आ रहीं है. प्राप्त जानकारी के अनुसार सऊदी की सड़कों पर 24 जून को आधी रात से ही महिला ड्राइवरों की रौनक देखने को मिली.

इस मौके पर सऊदी पुलिस ने सऊदी महिला ड्राइवरों के स्वागत में हर गुज़रने वाली महिला ड्राइवर को तोहफ़े के रूप में गुलाब का खूबसूरत गुलदस्ता दे रही है. इन गुलाबों के साथ सऊदी पुलिस ने महिलाओं के लिए एक पैगाम भी दिया है जिसमें लिखा है सावधानी से ड्राइविंग करें.

इस मौके पर सऊदी महिलाऐं काफी ख़ुश नजर आई. पिछले साल सितम्बर में बिन सलमान के शाही आदेश जारी होने के बाद से सऊदी महिलाऐं ड्राइविंग सीखने के लिए आगे आई और आखिरकार आज उनका यह सपने सच भी हो गया है.

सऊदी महिलाओं के लिए ड्राइविंग करना एक ख़ास एहसास है क्योंकि महीनों की मेहनत के बाद सऊदी महिलाऐं ड्राइविंग करने में कामयाब हासिल कर पाई है.