सऊदी अरब ने भ्रष्टाचार विरोधी मुहिम में गिरफ्तार एमबीसी टीवी नेटवर्क के मालिक को रिहा किया

करीब तीन महीने पहले सऊदी अरब ने सैटेलाइट टीवी नेटवर्क ‘एमबीसी’ के मालिक वलीद अल इब्राहिम को सऊदी सल्तनत के अभिजात्य वर्ग को निशाना बनाकर चलाई गई भ्रष्टाचार विरोधी मुहिम में उन्हें गिरफ्तार किया गया था लेकिन अब इन्हें रिहा कर दिया गया है.

फाइनेंशियल टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार इब्राहिम को अपनी रिहाई की एवज़ में ‘एमबीसी’ में अपने शेयर पर नियंत्रण का अधिकार सौंपने के लिये कहा

वलीद अल इब्राहिम उन 350 संदिग्धों में शामिल थे, जिन्हें 4 नवंबर को शुरू किए गए अभियान के तहत हिरासत में लिया गया इनको छोड़ कर भी अरबपति शहजादों और मंत्रियों को गिरफ्तार कर रियाद के आलीशान रिट्ज़-कार्लटॉन होटल में रखा गया था.

इब्राहिम ने अपनी रिहाई होने पर और रिहाई की ख़ुशी में अपने घर पर पारिवारिक आयोजन किया अभी तक उनकी रिहाई की शर्तों के बारे में कुछ पता नहीं है लेकिन सरकार का कहना है कि अधिकतर गिरफ्तार लोग अपनी रिहाई के एवज़ में जुर्माना अदा करने पर सहमत हुए.

फाइनेंशियल टाइम्स’ की रिपोर्ट के अनुसार, अधिकारियों ने इब्राहिम को अपनी रिहाई की एवज़ में ‘एमबीसी’ में अपने शेयर पर नियंत्रण का अधिकार सौंपने के लिये कहा अधिकारियों ने अब तक उनके मामले पर कोई टिप्पणी नहीं दी है.

सरकार सूत्र ने बताया कि सरकार ने सऊदी अरब की शाही अदालत के पूर्व प्रमुख खालिद तुवैजरी, देश की मौसम विज्ञान एजेंसी के पूर्व प्रमुख सहित हिरासत में लिए गए कुछ अन्य लोगों को भी रिहा कर दिया.