संयुक्त अरब अमीरात सरकार का एलान, ईद पर कर्मचारियों को मिलेगा लाखों में बोनस

इस ईद पर संयुक्त अरब अमीरात द्वारा खुशियों और उपहारों की बरसात होगी, जिससे उनकी ईद में चार चाँद लग जाएंगे. सरकार ने इस बार ईद पर रुपयों की बरसात करने का मन बनाया है जिसके बाद इस फैसले से पूरी दुनिया में चर्चाएँ शुरू हो गई हैं.

अरब अमीरात की सरकार में राष्ट्रपति सहित प्रधानमंत्री और अन्य उच्चदिकारियों द्वारा फैसला लिया गया है कि सरकारी कर्मचारियों को वेतन बोनस दिया जायेगा. सरकार के इस फैसले पर अमीरात के उपराष्ट्रपति और दुबई के प्रधानमंत्री मोहम्मद बिन राशिद अल मख्तूम सहित अन्य लोगों ने मंजूरी दे दी है.

खलीज टाइम्स के आनुसार, लाभार्थियों को अधिकतम 50,000 दिरहम और न्यूनतम 5,000 दिरहम का सैलरी बोनस ईद अल फितर से पहले देने का एलान किया है.

दुबई के क्राउन प्रिंस शेख हमदान बिन मोहम्मद बिन राशिद अल मखतूम ने यह भी आदेश दिया कि निर्णय में शामिल होने के लिए सरकार द्वारा प्रदान किए गए सामाजिक सुरक्षा भत्ते के सभी लाभार्थियों को शामिल किया जाए और उन्हें एक महीने की एडवांस सैलरी भी दी जाएगी.

सुप्रीम काउंसिल के सदस्य डॉ शेख सुल्तान बिन मोहम्मद अल कासिमी और शारजाह के शासक ने शारजाह के अमीराती सरकारी कर्मचारियों के वेतन में पिछले साल Dh600 मिलियन वृद्धि करने का आदेश दिया था. इसमें प्रवासियों के लिए वेतन बढ़ने की घोषणा नहीं की गयी थी.

साथ ही खलीज टाइम्स के मुताबिक उन्होंने कहा था की नए डिक्री के अनुसार नए ग्रेजुएट व्यक्ति को पहले की तुलना में Dh18,500 दिया जायेगा. पहले यह Dh17,500 था, Dh18,500 न्यूनतम वेतन होगा. शारजाह सरकार के साथ जुड़े हुए है अमीराती कर्मचारी को हर महीने यह वेतन दिया जायेगा.