रिलायंस रिटेल तैयार है अब ऐमजॉन, वॉलमार्ट-फ्लिपकार्ट का धंधा चौपट करने को- सूत्र

जी हाँ, बिलकुल सही खबर सूनी आपने ये वोही रिलायंस कंपनी है जिसने साल 2003 में अपने मॉनसून हंगामा टैरिफ प्लान के साथ देश के टेलिकॉम सेक्टर में एंट्री की थी. आपको पता हो तो उस वक़्त वॉइस कॉल के लिए 2 रुपये प्रति मिनट की दर ग्राहक को देनी होती थी, और इन्कमिंग का पैसा भी देना पड़ता था सो अलग.

रिलायंस कंपनी के टेलीकॉम सेक्टर में आने के बाद अब दर महज 40 पैसे प्रति मिनट तक आ गयी है. इतना ही नहीं इन्होने देशभर में जियो 4जी की लॉन्चिंग से इंटरनेट पैक 5 गुना सस्ता करके ग्राहकों को दिया है. जिओ के आने के बाद से ही देश में इन्टरनेट क्रांती सी आ गयी है.

टेलीकॉम में अपनी धूम मचाने के बाद अब रिलायंस रिलायंस रिटेल ऑनलाइन रिटेल सेक्टर की दिग्गज कंपनियों, ऐमजॉन और वॉलमार्ट-फ्लिपकार्ट को भी ठीक उसी तरह से टक्कर देने के लिए तैयार खड़ा है.

विश्व बाजार पर अनुसंधान और रिसर्च करने वाली कंपनी फॉरेस्टर ने अपनी एक ताज़ा रिपोर्ट में इस जानकारी को साझा किया है की फ़िलहाल 6,600 शहरों में 10,415 स्टोर का संचालन करने वाली रिलायंस रिटेल अब पूरे देश के ऑनलाइन मार्केट पर कब्ज़ा करने को तैयार है.

मीडिया के अनुसार ख़बरें हैं की ये टेलीकॉम सेक्टर की तरह ही कई तरह के डिस्काउंट ऑफर्स लाकर अपने ग्राहकों को लुभाय्गी. और अन्य कंपनियां इसी खबर के चलते सकते में हैं.

रिलायंस की लॉन्चिंग के वक्त ग्रोसरी में इसी तरह की भारी छूट के ऐलान की उम्मीद है. रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन और एमडी मुकेश अंबानी के अनुसार, रिलायंस बहुत तेज गति से दुनिया की सबसे बड़ी ऑनलाइन-टु-ऑफलाइन इ-कॉमर्स प्लैटफॉर्म तैयार करने में जुटी हुयी है.