पीएम मोदी के कहने पर, सऊदी शाहज़ादे बिन सलमान ने सऊदी में बंद 850 प्रवासी भारतीयों को दी रिहाई

प्रधानमंत्री ने सऊदी जेलों से 850 भारतीय कैदियों को रिहा करने के फैसले को भी सराहा। यह क्राउन प्रिंस द्वारा भारत की राजकीय यात्रा के अंत में बुधवार को जारी भारत-सऊदी संयुक्त वक्तव्य में निहित था।

क्राउन प्रिंस और मोदी भारत और पाकिस्तान के बीच व्यापक वार्ता को फिर से शुरू करने के लिए आवश्यक शर्तों के निर्माण की आवश्यकता पर सहमत हुए। उन्होंने भारतीय सुरक्षा बलों पर हाल ही में हुए आ~तंक~वादी हमले की भी कड़े शब्दों में निंदा की.

जम्मू-कश्मीर में पुलवामा। इस बात की पुष्टि करते हुए कि चरमपंथ और आ~तंक~वाद के खतरे से सभी देशों और समाजों को खतरा है, दोनों पक्षों ने इस सार्वभौमिक घटना को किसी विशेष जाति, धर्म या संस्कृति से जोड़ने के किसी भी प्रयास को अस्वीकार कर दिया।

दोनों पक्षों ने सभी राज्यों से अन्य देशों के खिलाफ आ!तंक!वाद के उपयोग को अस्वीकार करने का आह्वान किया; आ~तंक~वाद के बुनियादी ढांचे को नष्ट करना, जहां वे होते हैं.

और अन्य राज्यों के खिलाफ सभी क्षेत्रों से आतंकवाद को खत्म करने वाले आ!तंक!वादियों को किसी भी प्रकार के समर्थन और वित्तपोषण को काट देते हैं; और आ!तंक!वाद के कृत्यों के अपराधियों को न्याय दिलाना।