प्लेन हाईजेक कर पाकिस्तान ले जाने की धमकी मिली, देशभर में सभी एयरपोर्ट पर कड़ी सुरक्षा

मुंबई। पुलवामा आतंकी हमले के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच युद्ध के हालात बने हुए हैं। इस बीच शनिवार को एयर इंडिया के मुंबई कंट्रोल सेंटर में एक फोन आया। इस फोन के बाद देश के सभी एयरपोर्ट की सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। दरअसल, कंट्रोल रूम में फोन भारतीय विमान को हाइजैक कर पाकिस्तान ले जाने की धमकी दी गई है। इस कॉल के बाद देश के सभी एयरपोर्ट पर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है।

नागरिक उड्डयन सुरक्षा ब्यूरो (बीसीएएस) ने सभी एयरलाइंस और सीआईएसएफ (केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल) को सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए विशेष कदम उठाने के आदेश दिए हैं। विमान में सवार होने से पहले यात्रियों की सघन तलाशी और कार पार्किंग में जाने वाली गाड़ियों की व्यापक जांच की जा रही है।

नागरिक उड्डयन सुरक्षा ब्यूरो की तरफ से कहा गया है कि मुंबई के एयर इंडिया एयरपोर्ट ऑपरेशन कंट्रोल सेंटर को टेलीफोन पर 23 फरवरी, 2019 को एयर इंडिया के विमान को हाइजैक करने की धमकी दी गई। इसके बाद सभी एयरपोर्ट पर हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। सभी एयरपोर्ट सुरक्षा इकाई/ विमानन सुरक्षा समूह और सभी विमान संचालकों को तत्काल प्रभाव से सुरक्षा उपाय सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए हैं।

इन उपायों में यात्रियों की सघन जांच, टर्मिनल बिल्डिंग, एयर साइड, सभी परिचालन क्षेत्र और अन्य विमानन सुविधाओं में प्रवेश के दौरान सख्त आगमन नियंत्रण, मालवाहक, कार्गो, कार्गो टर्मिनल, खानपान, मेल आदि की जांच, टर्मिनल बिल्डिंग व संचालन क्षेत्रों के आसपास के स्थानों पर सीसीटीवी से निगरानी शामिल है।