बंदूकधारियों का मस्जिद पर हमला, इमाम की मौत और दो लोग गंभीर रूप से घायल

गुरुवार को एक मस्जिद में हमला हुआ जिसमें मस्जिद के इमाम की मौत हो गई है. यह हमला दक्षिण अफ्रीका के डरबन में स्थित एक मस्जिद में हुआ. बताया जा रहा है कि इस हमले में मस्जिद के इमाम की मौत हो गयी और दो लोग घायल है.

न्यूज़ एजेंसी एफपी के आनुसार एक हमले में घायल हुए व्यक्तियों कि हालत गंभीर बनी हुई है. मस्जिद पर 3 लोगों ने हमला किया था, जो हथियारों से लैस थे. अभी तक इस हमले के पीछे की वजह का पता नहीं चल सका है.

दक्षिण की प्रतिकिया इकाई के प्रवक्ता प्रेम बलराम ने बताया कि घायलों में से एक की अस्पताल ले जाते वक्त मौत हो गयी थे वहीँ अन्य दो कि हालत बहुत ही गंभीर बनी हुई है. हमला करने वालों की पहचान हो चुकी है.

साथ ही उन्होंने कहा कि हमें अभी तक हमले का कारण पता नहीं चल सका है. स्थानीय लोगों ने उनकी पहचान की है, वह हमलावर मिस्र के हैं. घटना को अंजाम देने के बाद हमलावर एक सफ़ेद कर से भाग निकालें.

आगे बलराम ने बताया कि मस्जिद के एक भाग में हमलावारों ने आग लगा दी थी, वहां से धुआं निकलता दिखाई दिया, इसी धुंए के बीच एक हमलावर खिड़की से कूदकर भागते हुये देखा गया.

बलराम ने कहा कि जब मोजुदा लोगों ने मस्जिद के अन्दर जा कर देखा तो 2 लोग खून से लथपथ थे. मौजूदा लोगों ने बताया कि हमलावरों ने 3 लोगों के चाकू से गला रेत डाले थे. जिसमे से एक चाकू हमलावर छोड़ गए.