बड़ी खबर: सऊदी युवराज मोहम्मद बिन सलमान जो पिछले महीने की 21 तारिख से नहीं दिखे उनके बारे में ईरानी मीडिया…

सऊदी युवराज मोहम्मद बिन सलमान सऊदी अरब से अरब से लापता बताए जा रहे है. ईरानी मीडिया के अनुसार, बिन सलमान 21 अप्रैल 2018 को रियाज़ में स्थित रॉयल पैलेस में हुई गोलीबारी में गंभीर रूप से घायल हुए हैं.

सऊदी क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान के सार्वजनिक आंखों से स्पष्ट रूप से गायब होने से कई ईरानी मीडिया आटकलों ने आश्चर्यचकित किया है. ईरानी मिडिया ने तो यहाँ तक कहा है कि देश के सबसे शक्तिशाली पुरुषों में से एक पिछले महीने एक तख्तापलट विद्रोही प्रयास के दौरान हो सकता है मारा गया हो!

रियाद में शाही महल पर 21 अप्रैल को हुए हमले के दौरान सऊदी क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान को कथित तौर पर दो गोलियों से अटेंप्ट लिया गया था. जिसके बाद से ही उन्हें किसी ने देखा नहीं है ऐसा कहा जा रहा है.

हिंदी सिआसत के आनुसार इस हमले में शायद वह मर सकते हैं, क्योंकि वह इस घटना के बाद जनता के बीच नहीं दिखाई दे रहे हैं. वहीँ कैहान अख़बार की एक रिपोर्ट में एक अज्ञात अरब राज्य के वरिष्ठ अधिकारियों को भेजी गई एक गुप्त सेवा रिपोर्ट का हवाला देते हुए यह कहा गया है.

वहीँ प्रेस टीवी बताता है, उस हमले के बाद से ही सऊदी अधिकारियों द्वारा बिन सलमान की कोई नई तस्वीर या वीडियो जारी नहीं किया है, जब नए अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पेओ ने अप्रैल में रियाद में पहली मुलाकात की थी तब भी राजकुमार को कैमरे पर भी नहीं देखा गया था.

आपको बता दें कि बिन सलमान एक ऐसे शख्स है जो लगातार मीडिया के सामने दिखाई देते है. पर रियाद में उनकी 27 दिनों की अनुपस्थिति की वजह से उनके स्वास्थ्य के बारे में कई सवाल उठाए हैं. फ़िलहाल सऊदी अधिकारियों ने इस मामले पर कोई टिप्पणी नहीं की है.

कई मीडिया एजेंसियों ने 21 अप्रैल को रियाद के सऊदी शाही महल से निकलने वाली गन फायर की सूचना दी गई. और कहा जा रहा था कि यह संभावित तख्ता पलट के प्रयास में गन फायर हुआ था. इसी को आधार बना कर अटकले लगाई जा रही है.

वैसे इस घटना पर सऊदी अधिकारियों ने दावा किया कि यह गोलीबारी एक ड्रोन पर की गई थी जो कथित रूप से महल के पास उड़ रहा था, सुरक्षा गार्ड ने इसी पर गोलीबारी की थी.

वहीँ वर्ल्ड न्यूज़ अरबिया के आनुसार सऊदी के प्रिंस एक घटना में घायल हो गये थे, और वह इस समय इस्राईल में अपना इलाज करा रहे है.