कर्नाटक चुनाव में हुई धांधली- येदियुरप्पा ने की चुनाव आयोग से शिकायत

कर्नाटक में कई दिनों चली सियासी उठक पथक के बाद अब ख़त्म हो चुकी है. लेकिन कर्नाटक चुनाव को लेकर चर्चाओं का मौहाल जारी है. चुनाव नातेजें आने के बाद कांग्रेस ने ईवीएम मशीनों को लेकर सवाल उठायें थे. कांग्रेस के आलावा शिवसेना ने भी ईवीएम को लेकर चुनाव आयोग पर निशाना साधा था.

लेकिन अब मशीनों को लेकर बीजेपी नेता येदियुरप्पा ने भी सवाल उठायें है. कर्नाटक चुनाव में गड़बड़ियों की आशंका को लेकर बीजेपी नेता बीएस येदियुरप्पा ने चुनाव आयोग को पत्र लिखा है. येदियुरप्पा का कहना है कि कर्नाटक के विजयपुरा स्थित एक गांव में वीवीपैट मशीनों के बॉक्स खुली जगह पर मिले थे.

येदियुरप्पा ने मुख्य चुनाव आयुक्त ओम प्रकाश रावत को लिखे पत्र में कहा है कि आयोग को इस मामले में गंभीर कार्रवाई करनी चाहिए. साथ ही उन्होंने लिखा है कि यह घटना चुनाव आयोग के उन दावों को झूठा साबित करती हैं, जिसमें चुनाव आयोग ने कर्नाटक में निष्पक्ष चुनाव करने की बात कही गई थी.

रविवार को कर्नाटक राज्य के चुनाव अधिकारी संजीव कुमार ने कहा कि मनागुली गांव में मिले वीवीपैट बॉक्स चुनाव आयोग के नहीं हैं. कुमार ने कहा कि लावारिस वीवीपैट बॉक्स की खबर मिलते ही जिले के डिप्टी कमिश्नर और एसपी ने मौके का मुआयना किया.

गोदाम में मिले वीवीपैट बॉक्स विजयपुरा जिले के नहीं हैं. विजयपुरा जिले को 2744 वीवीपैट जारी किये गए थे जो सभी स्ट्रॉन्ग रूम में सुरक्षित रखे जा चुके हैं. इस मामले की मनागुली पुलिस स्टेशन में एफआईआईर दर्ज कर ली गई है साथ ही इस मामले पर जांच की जा रही है.