कभी घर का खर्चा चलाना था मुश्किल, आज है करोड़ों का मालिक ये क्रिकेटर | Social Awaz

कभी घर का खर्चा चलाना था मुश्किल, आज है करोड़ों का मालिक ये क्रिकेटर

हाल ही में रोहित शर्मा श्रीलंका के खिलाफ एकदिवसीय मैच में डबल सेंचुरी जड़कर सुर्खियों में आये थे. लेकिन बहुत ही कम लोगों को जानकारी होगी कि आज करोड़ों की संपत्ति वाले रोहित शर्मा कभी आर्थिक तंगी से भी गुज़रा करते थे.

तंगी इतनी ज्यादा थी कि घर चला पाना भी मुश्किल हो जाता था. उनके पिता की नौकरी कई साल पहले ही छूट गई थी जिसकी वजह से परिवार की हालत खस्ता थी. इस वजह से उनके परिवार को बहुत मुश्किल दौर से गुज़रना पड़ा था. लेकिन आपको जानकार हैरानी होगी कि आज रोहित 1.4 करोड़ की गाड़ी में घुमते हैं.

कई साल पहले रोहित के पिता एक ट्रांसपोर्ट कंपनी में काम किया करते थे. लेकिन उनकी नौकरी अचानक किसी कारणवश छूट गई. पिता की नौकरी छूटते ही परिवार को आर्थिक तंगी से गुज़रना पड़ा. अब रोहित ने परिवार की जिम्मेदारी निभाने की ठान ली.

उन्होंने क्रिकेट में अपना करियर बनाने की सोची. वह लोकल टूर्नामेंट खेलकर पैसे कमाने लगे. आज रोहित के पिता की उम्र 60 साल है. काफी प्रयासों के बाद आखिर रोहित को मुंबई की तरफ से रणजी मैच खेलने का मौका मिल ही गया. घरेलू क्रिकेट में शानदार पारी के बाद उन्हें अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में खेलने का मौका मिल गया.

जून 2007 में आयरलैंड के खिलाफ उन्होंने अपना पहला अंतर्राष्ट्रीय मैच खेला. इसके बाद उसी साल उन्हें T-20 में भी खेलने का मौका मिला. हालांकि इस मैच में वह बल्लेबाजी नहीं कर पाए. लेकिन दूसरे मैच में उन्होंने अपने 50 रन छक्के मारकर पूरे किये. यह उनके पिता के लिए सबसे बेस्ट पल था.

लेकिन रोहित की मां नहीं चाहती थीं कि वह क्रिकेटर बने. मां चाहती थी कि बेटा पढ़ लिखकर एक अच्छी नौकरी करे लेकिन रोहित का मन क्रिकेट में लगा था. क्रिकेट के प्रति बेटे का लगाव देखकर मां को झुकना पड़ गया. आज रोहित की मां पूर्णिमा शर्मा को अपने बेटे पर बहुत गर्व है. अब उन्हें खुद भी क्रिकेट में बहुत दिलचस्पी है. वहीं, रोहित के छोटे भाई विशाल शर्मा ने होटल मैनेजमेंट का कोर्स किया है.

जब रोहित 11वीं कक्षा में थे तब उन्होंने एक लड़की को प्रपोज़ किया था. उनका यह रिश्ता 2 साल तक चला जिसके बाद दोनों का ब्रेकअप हो गया. ब्रेकअप के बाद उनकी जिंदगी में रितिका आयीं. कुछ दिन डेट करने के बाद साल 2015 में उन्होंने रितिका से शादी कर ली. आपको बता दें कि शादी से पहले साल 2014 में उनका नाम ब्रिटिश मॉडल सोफ़िया हयात से भी जुड़ा था.

आज रोहित शर्मा का नाम टीम इंडिया के बेस्ट क्रिकेटर में शुमार है. कभी आर्थिक तंगी का सामना करने वाले रोहित आज खुद की 1.4 करोड़ की गाड़ी चलाते हैं. उनके पास कार की एक कलेक्शन है जिसमें 1.4 करोड़ की बीएमडब्ल्यू और अन्य कारें भी शामिल हैं. आज रोहित के पास मुंबई के सबसे महंगे इलाके वर्ली में करोड़ों का फ्लैट है.

जिस वक़्त रोहित ने यह फ्लैट लिया था उस वक़्त इसकी कीमत 30 करोड़ रुपये थी. 5700 स्क्वायर फीट फैले इस फ्लैट में चार कमरे हैं जहां रोहित अपनी फैमिली के साथ रहते हैं. बता दें इसी इलाके में विराट कोहली और युवराज सिंह भी का भी घर है.

Leave a Comment