बड़ी खबर: दुबई से आ रहे प्लेन को हाईजैक करने की कोशिश नाकाम, सभी यात्रियों में दहशत

बांग्लादेश में शाम एक विमान अपहरण करने की कोशिश की गई, जिसके चलते विमान को आपातकालीन स्थिति में ढाका के पास चिटगांव एयरपोर्ट पर ही उतारा गया है। हाईजैकिंग की इस कोशिश के दौरान एक शख्स बंदूक के साथ विमान के कॉकपिट में घुसने की कोशिश भी की।

बांग्लादेश एयरलाइंस के विमान को चिटगांव के शाह अमानत अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर आपातकालीन लैंडिंग कराई गई। प्रत्यक्षदर्शियों और हवाई अड्डे के अधिकारियों के अनुसार, यह विमान दुबई से चिटगांव होते हुए ढाका जा रहा था। रविवार की शाम करीब 5:40 बजे उसे चिटगांव हवाई अड्डे पर ही उतार लिया गया।

अपुष्ट रिपोर्ट के मुताबिक एक बंदूकधारी ने कॉकपिट में घुसकर कमान संभालने की कोशिश की। इसके बाद विमान को आपातकालीन लैंडिंग कराई गई, जबकि मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि सभी यात्री विमान उतरने के बाद उतार लिए गए, लेकिन बंदूकधारी और चालक दल के दो सदस्य अभी भी विमान में हैं।

पुलिस और रैपिड एक्शन बटालियन ने रनवे को चारों तरफ से घेर लिया है। फ्लाइट को शाम 5 बजकर 15 मिनट पर चटगांव में उतार लिया गया। एयरपोर्ट प्रबंधक ने कहा कि विमान का अपहरण कर लिया गया है, लेकिन इसके अलावा वो कुछ नहीं बता पाए. यह विमान बोइंग 737-8 है. सुरक्षा एजेंसियों मामले पर नजर बनाए हुए हैं।

बताया जा रहा है कि विमान से गोली चलने की आवाज़ भी सुनी गई थी। हालांकि अभी तक किसी को गोली लगने की बात सामने नहीं आई है, विमान से उतरे यात्री काफी डरे हुए हैं।