दुबई में बनाया गया ‘कुरान पार्क’, जो क़ुरआन के चमत्कारों को प्रदर्शित करता है

दुबई की इमारते दुनिया की सबसे खूबसूरत इमारतों में से एक है. चूँकि दुबई एक अरबिक देश है जंहा इस्लाम धर्म मानने वाले लोग बहुत ज्यादा है इसलिए वंहा एक बुर्ज़ कलीफ़ा के बाद “कुरान पार्क” खोलने के लिए तैयार है जो पवित्र पुस्तक में वर्णित पौधों के साथ कुरान में वर्णित चमत्कार को प्रदर्शित करेगा.

लेकिन अभी तक वंहा इसके उद्धघाटन की कोई तारीख की घोषणा नहीं की गई है, दुबई के अधिकारियों ने कहा है कि इस पार्क में प्रवेश मुफ्त होगा. और इस पार्क की प्रमुख विशेषताओं में से एक चमत्कार और ग्लास हाउस की गुफा है. जो दुबई नगर पालिका के महानिदेशक दाऊद अब्दुल रहमान अल हाजीरी को खाड़ी समाचार द्वारा उद्धृत किया गया था.

और इस कुरान पार्क में एक और “परियोजना के सबसे महत्वपूर्ण तत्वों में से एक ग्लास हाउस है जिसमें कुरान और सुन्नत में बताये गए पौधे हैं, जो एक विशेष तापमान और विशेष के तहत बढ़ते हैं, लेकिन इस में कुछ ऐसे पौधे भी लगाए जाने वाले है, कुरान में वर्णित जड़ी-बूटियों और पौधों की बिक्री की स्टाल और दूकान भी यंहा लगाई जाने वाली है.

ये एक चमत्कारों की गुफा बननी वाली है. और आधुनिक इंटरैक्टिव तकनीकों से प्रदर्शित होंगे जो कुरान में वर्णित सातों चमकारों को दिखाया जायेगा. अल हाजीरी ने कहा “पार्क में 12 बगीचे भी शामिल हैं जिनमें कुरान और सुन्नत में वर्णित पौधे शामिल हैं, इसके वैज्ञानिक और औषधीय लाभ और उपयोग के अंगूर, अंजीर, लहसुन, लीक, प्याज, मकई, मसूर, गेहूं, तालाब सेम, अदरककेले, अनार, जैतून, खरबूजे, चिमनी, तुलसी, कद्दू और खीरे शामिल हैं.

और ये पार्क बहुत ही ज्यादा आधुनिक और चमत्कारों से भरी गुफा होने वाली और इस पार्क में कई सारे सोलर पैनल लगाने वाले है जो पूरे सिस्टम को इलेक्ट्रिसिटी देने वाली है और पार्क में कई सारे पेड़ भोजन और चिकित्सा में उनके उपयोग के लाभ, साथ ही साथ कुरान में वर्णित छंदों के बारे में जानकारी प्रदर्शित की जा सके”