दुबई में सेहरी की डिलीवरी के विशेष इंतजाम, सरकार करेगी ड्रोन से सेहरी की डिलीवरी

पूरी दुनिया में मुसलमानों ने तैयारियों शुरू कर दी हैं. रमज़ान उल मुबारक का पाक पवित्र महीना शुरु होने वाला है. जिसकी तय्यारियाँ शुरू कर दी गयी हैं, हर जगह पर जश्न का माहौल है, इस पावन मौके पर सऊदी अरब ने मुस्लिम देशों में विशेष सहायता करने का ऐलान किया है.

संयुक्त अरब अमीरात में दुबाई की अंजुमन रफाह आमा ने इस साल रमजान के दौरान मस्जिद और आस पास में सेहरी की चीज़ें ड्रोन के जरिये पहुँचाने का अनोखी योजना तैयार की है.

इस अनोखे तरीके के जरिए 10 फीसद फ़ूड डिलीवरी बगैर पायलट विमान (ड्रोन) से की जाएगी. उनकी सेहरी हमारे ज़िम्मा के शीर्षक से इस सुविधा का आगाज़ अंजुमन रफाह आमा की यूथ काउंसिल ने किया है.

संयुक्त अरब अमीरात से छपने वाले अरब अख़बार अलबनियान ने यूथ काउंसिल की प्रमुख हलीमा मोहम्मद के हवाले से बताया कि इस काम में प्रभावित लोगों का शामिल होना पहली तरजीह है.  उन्हें अमली तौर पर सेहरी की बंटवारे में शामिल करना अनिवार्य है.

वहीँ असरदार लोगों को शामिल कर संव्यसेवकों की टीम बनाई गयी है जो सेहरी पैकेज की तैयारी और उसे सुरक्षा के साथ जरूरतमन्द लोगों तक पहुँचाने में अहम भूमिका अदा करेगी. ड्रोन के डिज़ाइन को तैयार करने वाले नौजवान खलफान उबैद ने बताया कि यह तरीका नया है, इस में असरदार संव्यसेवकों की मौजूदगी बेहद जरूरी है.