दिल्ली: अगर हि'न्दू हो तो मुसलमा'न समझ कर, और मुसलमा'न हो तो हिन्दू समझकर मार दो | Social Awaz

दिल्ली: अगर हि’न्दू हो तो मुसलमा’न समझ कर, और मुसलमा’न हो तो हिन्दू समझकर मार दो

दिल्ली में आज हिं’सा का तीसरा दिन है. वहां लगातार उप’द्रवी उत्पा’त मचा रहे हैं, और पुलिस दिल्ली की पुलिस पिछले 2 दिनों में उन्मा’दी लोगों को रोकने में लगभग नाकाम साबित हो रही है. आज सुबह दिल्ली मौजपुरी इलाके में चलते रास्ते लोगों को रोका जा रहा था, और उनका नाम पूछकर उनसे उनके आधार कार्ड या वोटर आईडी मांगे जा रहे थे.

दिल्ली के मौजपुरी इलाके में कुछ लोगों के साथ मा’र-पीट भी हुई है और कुछ लोगों की गाड़ियां तोड़ दी गयीं. यहां तक कि उनके मोबाइल भी छीन लिए गए, और लोग दिल्ली पुलिस से इसके बारे में भी शिकायत कर रहे हैं. ऐसे ही यहाँ पर इस इलाके से निकलने वाले एक बाइक सवार को रोक लिया गया.

दिल्ली में चालू है लूटपाट, तोड़फोड़

लोगों ने इस व्यक्ति को रोक उससे उसका नाम पूछा और उससे अपना आधार कार्ड दिखने को कहा, तब उसने वहां खड़े लोगों से कहा अगर तुम हिंदू हो तो मुझे मु’सलमान समझ कर मार डालो और अगर मु’सलमान हो तो हिन्दू समझ कर मुझे मार दो.

क्यूंकि तुम्हे तो भारत में रहने वाले हिंदुस्तानी को मा’रना है तो उसका नाम और धर्म पूछकर क्या करोगे. और इतना कहकर वो वहां से अपनी गाड़ी स्टार्ट करके निकल लिए. लोग उन्हें खड़े होकर देखते रह गए.

बॉलीवुड में भी दिल्ली हिं’सा को लेकर काफी गुस्सा है, अनुराग कश्यप, गौहर खान, ईशा गुप्ता, रवीना टंडन, रिचा चड्ढा और स्वरा भास्कर समेत कई नामी हस्तियों ने अपने ट्वीट के जरिए गु’स्सा और दु:ख जताया है. वह लोग हैरान हैं वाकई में इस देश के लोगों को आखिर हो क्या गया है.

आपको बता दें कि पिछले 3 दिन से हो रहे दिल्ली के इन दं’गों में अब तक कुल 7 लोगों की जान जा चुकी है. जिसमें एक पुलिसकर्मी भी शामिल है.

आज अरविंद केजरीवाल अमित शाह से मुलाकात करेंगे इसके अलावा अरविंद केजरीवाल ने अपनी पार्टी की भी बैठक बुलाई है जिसमें वह सभी विधायकों से अपने इलाके के बारे में चर्चा करेंगे.

Leave a Comment