आतंकी फंडिंग की आरोपी कम्पनी से लिया बीजेपी ने 10 करोड़ का चंदा, चुनाव आयोग को दिए विवरण में हुआ खुलासा

भाजपा के लिए इन दिनों मुसीबत बनी हुई है. दरअसल बीजेपी ने एक कम्पनी 10 करोड़ रुपए का चंदा लिया था जो अब भाजपा के लिए सिरदर्द बना हुआ है. इसका खुलासा चुनाव योग को दी गयी एक विवरण के अनुसार पार्टी ने 2014-15 में आरकेडब्ल्यू डेवलपर्स लिमिटेड से 10 करोड़ रुपये का चंदा लिया था। यह चंदा पार्टी को मुंबई में एक्सिस बैंक की बांद्रा ब्रांच के जरिये दिया गया था।

भाजपा ने उस कंपनी से चुनावी चंदा लिया है जिस कंपनी के खिलाफ आतंकियों को फंडिंग करने के मामले में जांच चल रही है। यह जानकारी चुनाव आयोग को पार्टी के चुनावी डोनेशन से जुड़े दिए गए विवरण में सामने आई है। विवरण के अनुसार पार्टी ने 2014-15 में आरकेडब्ल्यू डेवलपर्स लिमिटेड से 10 करोड़ रुपये का चंदा लिया था।

bjp-donation-620x400

यह चंदा पार्टी को मुंबई में एक्सिस बैंक की बांद्रा ब्रांच के जरिये दिया गया था। पार्टी की तरफ आयोग को जो डोनेशन का विवरण दिया गया है उसमें आरकेडब्ल्यू का नाम चंदा देने वालों की सूची में 26वें स्थान पर है।

इस सूची में सत्या इलेक्टोरल ट्रस्ट और प्रूडेंट इलेक्टोरल ट्रस्ट, जनता निर्वाचक इलेक्टोरल ट्रस्ट जैसे कई नाम शामिल हैं। चुनावी चंदा देने वालों के बारे में पूरी डिटेल https://myneta.info/party/index.php?action=all_donors&id=3 यहां देख सकते हैं।