देखें विडियो: आज कांग्रेस की वजह से ही इस देश में लोकतंत्र बचा हुआ है: नाना पाटेकर | Social Awaz

देखें विडियो: आज कांग्रेस की वजह से ही इस देश में लोकतंत्र बचा हुआ है: नाना पाटेकर

मुंबई: फिल्म अभिनेता नाना पाटेकर का कहना है कि देश में अगर लोकतंत्र बचा है तो इसका श्रेय सिर्फ और सिर्फ कांग्रेस को जाता है। हाल ही में बीजेपी के स्थापना दिवस मुंबई में हुए समारोह में पार्टी के नेताओं ने कहा था कि कांग्रेस ने देश के विकास में कुछ नहीं किया। नाना इसी मुद्दे पर अपना पक्ष रख रहे थे।

नाना पाटेकर ने मुंबई में कहा कि ‘यह कहना कि कांग्रेस ने कुछ नहीं किया, सरासर गलत है। नेता आपस में झगड़े करते रहेंगे। लेकिन आज देश का क्या हाल है, इसके बारे में हम सब जानते हैं।

हमारा लोकतंत्र भारत में इतने सालों से बच गया है। इसके लिए श्रेय कांग्रेस को जाता है। क्या यह एक बड़ी उपलब्धि नहीं है? नाना ने किसानों के मुद्दे, फसलों के मूल्य निर्धारण पर भी अपना पक्ष रखा। उन्होंने यह भी माना कि बॉलीवुड के लोग पद्म पुरस्कार जैसे सरकारी अवार्ड पाने के हकदार क्यों नहीं हैं।

इस विडियो को देखें जिसमे खुद अडवानी जी और सुष्मिता स्वराज ने कहा है की हमने पिछले 50 सालों में कितना और क्या क्या विकास किया है.

अपने एनजीओ ‘नाम फाउंडेशन’ के समारोह में उन्होंने कहा कि ‘अगर शरद पवार या कोई अन्य मराठी व्यक्ति पीएम बनता है तो उन्हें बहुत खुशी होगी।

उन्होंने कहा कि ‘जब कर्नाटक के सीएम रहे एचडी देवगौड़ा को सन 1996 में प्रधानमंत्री बनाया गया था, उस समय भी शरद पवार का नाम प्रधानमंत्री पद के लिए चला था, लेकिन तब वे चूक गए थे।

साभार-firstpost

Leave a Comment